रात को सोते समय 2 लौंग खाकर पानी पी लें, फिर जो होगा जानकर हैरान रह जाओगे

raat-me-long-khane-ke-fayde
नमस्कार मित्रों आज के इस लेख में हम आपको रात में लौंग खाकर पानी पीने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं। लौंग का उपयोग पूजा अर्चना में और घर में सब्जी बनाने में किया जाता है। लौंग में एक विशेष प्रकार की सुगंध होती है, जिससे सब्जी का टेस्ट बढ़ जाता है। लौंग का सेवन सीमित मात्रा में करना चाहिए। अन्यथा इसका बुरा प्रभाव शरीर पर पड़ सकता है।happy Diwali
raat-me-long-khane-ke-fayde
raat-me-long-khane-ke-fayde

Read More:-मेथी नाम तो सुना ही होगा आइए जानते हैं इसके 10 चमत्कारिक फायदे क्या है
लौंग में पोटेशियम पोटेशियम, आयरन, विटामिंस, मैग्नीशियम, सोडियम, ओमेगा 3, फाइबर , फास्फोरस जैसे कई प्रकार के खनिज तत्व पाए जाते हैं, जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही आवश्यक है। इसके अलावा लॉन्ग में जीवाणुरोधी तत्व होते हैं, जिससे हम को सर्दी-जुकाम जैसी समस्या नहीं होती है।

सोते समय 2 लौंग खाकर पानी पीने के फायदे :-
raat-me-long-khane-ke-fayde
raat-me-long-khane-ke-fayde


जो लोग रात को एक गिलास गुनगुने पानी के साथ दो लौंग का सेवन करते हैं। उनको पेट से संबंधित परेशानियां नहीं होती हैं, क्योंकि लोग में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है, जिससे पेट से संबंधित रोग नष्ट हो जाते हैं। अगर आपको भी के बाद बदहजी, पेट दर्द, एसिडिटी जैसी समस्या है तो आप रात में गर्म पानी के साथ लौंग का सेवन करें। इसके अलावा आपको जोड़ों के दर्द से भी मुक्ति मिलेगी और भी कई प्रकार के इंफेक्शन दूर हो जाएंगे।

आपको हमारे द्वारा दी गई स्वास्थ्य संबंधी जानकारी कैसी लगी नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरुर दें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बालों को झड़ने से रोकने के प्राकृतिक उपचार

इन 3 चीजों को लगाने से दाद,खाज,खुजली हो जाते हैं जड़ से खत्म

बिल्ली घर में आकर देती है यह संकेत, पहचान गए तो बच सकते हैं आप