किडनी को पूरी तरह बर्बाद कर देती है यह तीन गलतियां जो ज्यादातर व्यक्ति रोज करते हैं



दोस्तों किडनी हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है। और हमारे खून से विषैले पदार्थों को अलग करती है। और सारी गंदगी मूत्र के द्वारा बाहर निकालती है। धूम्रपान और तंबाकू का सेवन से आपको कई सारी बीमारियां होती है। साथ ही आपकी किडनी को नुकसान पहुंचाती है।
deadly-habits-that-seriously-damage-your-kidneys


इससे रक्त की नलिकाओं में रक्त का बहाव बहुत धीमा पड़ जाता है। और किडनी को रक्त नहीं मिल पाता और कार्य क्षमता घट जाती है। जिससे किडनी खराब हो जाती है।





deadly-habits-that-seriously-damage-your-kidneys

Read More:-

किडनी खराब होने से पहले शरीर देता हैं ये संकेत,


पानी कम पीना पानी कम मात्रा में पीने से किडनी को नुकसान हो सकता है। पानी की कमी के चलते किडनी और मूत्र नली में संक्रमण होने का खतरा अधिक हो जाता है। जिससे पोषक तत्वों के कन मूत्र नली में पहुंचकर मूत्र के निकासी को बाधित करने लगता है।





deadly-habits-that-seriously-damage-your-kidneys



सुबह उठकर पेशाब ना जाना रात भर मुत्राशय पूरी तरह भर जाता है। जिससे सुबह उठते ही खाली करने की जरूरत होती है। लेकिन जब आलस के वजह से लोग मूत्र नहीं त्यागते और काफी देर तक उसे रोक रखते हैं। तो आगे चलकर यह किडनी को भारी नुकसान पहुंचाता है।





deadly-habits-that-seriously-damage-your-kidneys



आप जब सुबह उठे तो बिना कुल्ला किए तीन से चार गिलास पानी पिए उसके बाद ही आपको मूत्र त्याग करना चाहिए। इससे आपके शरीर की सारी बीमारियां दूर हो जाती है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बालों को झड़ने से रोकने के प्राकृतिक उपचार

इन 3 चीजों को लगाने से दाद,खाज,खुजली हो जाते हैं जड़ से खत्म

बिल्ली घर में आकर देती है यह संकेत, पहचान गए तो बच सकते हैं आप