रोज सुबह उठकर आप भी पीते हैं खाली पेट पानी तो एक बार अवश्य जान लें बातें

रोज सुबह उठकर आप भी पीते हैं खाली पेट पानी तो एक बार अवश्य जान लें बातें

नमस्कार दोस्तों !


. दोस्तों हमारे शरीर का 70 प्रतिशत हिस्सा पानी से बना है या यूँ कहें की हमारे शरीर में 70 प्रतिशत पानी होता हैं. अब दोस्तों आप इतना तो समज गये होंगे की एक स्वस्थ शरीर के लिए पानी कितना आवश्यक हैं. शरीर में पानी की कमी से कई रोग उत्पन्न होने लगते हैं और त्वचा सूखने लगती हैं. जो लोग नियमित रूप से 3-4 लिटर पानी पीते है वे हमेशा हेल्दी रहते हैं और यहाँ तक की उन पर उम्र का प्रभाव भी नहीं पड़ता हैं. कई लोग सुबह खाली पेट पानी पिने की सलाह देते हैं और लोग रोज सुबह खाली पेट पानी पीते भी हैं. ऐसे आप ये जरुर जानना चाहेंगे कि सुबह खाली पेट पानी पिने से क्या-क्या फायदे होते हैं. तो चलिए जान लेते है इस लेख में उन फायदों के बारे में...

5-benefits-of-drinking-water-on-an-empty-stomach




कब्ज से राहत




कब्ज कई रोगों की जड़ हैं. कब्ज की समस्या कहने को तो एक आम समस्या हैं पर यह शरीर में कई रोगों को जन्म देती हैं. अगर रोज सुबह खाली पेट पानी पिया जाये तो कब्ज की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता हैं. अगर आप कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो आपको सुबह उठते ही भर पेट पानी पीना चाहियें.

5-benefits-of-drinking-water-on-an-empty-stomach



त्वचा के लिए फायदेमंद




एक हेल्दी त्वचा के लिए पानी बहुत आवश्यक हैं. अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट पानी पीते हैं तो त्वचा में नमी बनी रहेगी जिससे आपकी त्वचा चमकदार और ग्लोइंग रहेगी और चेहरे पर झुर्रियां भी नही पड़ेगी जिससे आप हमेशा जवान दिखाई देंगे.

5-benefits-of-drinking-water-on-an-empty-stomach

शरीर में जमी गंदगी साफ होती हैं


खाली पेट पानी पीने से आपके शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकलते हैं. आप जितना पानी पिएंगे, उतना ही आपका शरीर शुद्ध होगा. यह पेट में गैस की वजह से पेट के फूलने को भी कम करने में मदद करता है.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बालों को झड़ने से रोकने के प्राकृतिक उपचार

इन 3 चीजों को लगाने से दाद,खाज,खुजली हो जाते हैं जड़ से खत्म

बिल्ली घर में आकर देती है यह संकेत, पहचान गए तो बच सकते हैं आप